जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में एडीएम संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों को शीघ्र निस्तारण करने के दिए निर्देश

Edited By Chandra Prakash, Updated: 08 Oct, 2024 07:30 PM

adm said in the meeting of district level officers

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने मंगलवार को जिला परिषद् सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न विभागीय योजनाओं बजट घोषणाओं, डीएमएफटी के अंतर्गत कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

 

चित्तौड़गढ़, 08 अक्टूबर 2024 । अतिरिक्त जिला कलक्टर ने मंगलवार को जिला परिषद् सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न विभागीय योजनाओं बजट घोषणाओं, डीएमएफटी के अंतर्गत कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर विनोद कुमार मल्होत्रा ने बजट घोषणाओं और डीएमएफटी के अंतर्गत कार्यों को शीघ्र पूरा करने हेतु कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने डीएमएफटी के अंतर्गत कार्यों का फिजिकल वेरिफिकेशन करने, बारिश में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत करने, स्वीकृत खेल मैदानों के रुके कार्य शुरू करने, जले ट्रांसफार्मर को शीघ्र बदलने, भवन विहीन विद्यालयों में भवन निर्माण हेतु कार्रवाई करने, पेंशन योजना के लाभार्थियों का वेरिफिकेशन शीघ्र करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों, विद्यालयों के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तारों को हटाने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीएम सूर्य योजना, कुसुम योजना आदि योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए पर्याप्त मात्रा में औषधि रखने तथा खाद्य पदार्थों की नियमित जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद को शहर में साफ-सफाई, अवैध अतिक्रमण हटाने एवं सड़कों की मरम्मत के निर्देश दिए ।
 
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीक्षण अभियंता से विद्युत आपूर्ति, कटौती, ट्रांसफार्मर, कृषि कनेक्शन एवं पेंडिंग कनेक्शन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बैठक में रसद विभाग से राशन वितरण एवं खाद्य सुरक्षा, कृषि विभाग से खाद की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने शिक्षा विभाग, पशुपालन, महिला अधिकारिता विभाग, पंचायती राज विभाग सहित विभिन्न विभागों की प्रगति की समीक्षा करते हुए जिला स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

और ये भी पढ़े

    अतिरिक्त जिला कलक्टर ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे आवश्यक रूप से राजकाज पर ई-फाइलिंग, पेंडिंग फाइलों का एवं संपर्क पोर्टल पर लंबित शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र निस्तारण करें। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का रजिस्ट्रेशन आई गोट कर्मयोगी पोर्टल पर करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यालयों में साफ सफाई और सामान्य व्यवस्था बेहतर रखने, वृक्षारोपण का जियो टैगिंग करने के निर्देश दिए। बैठक में एसीईओ राकेश पुरोहित, एसीईओ विशाल सीपा, यूआईटी सचिव, कोषाधिकारी दिग्विजय सिंह झाला, आयुक्त रविंद्र सिंह यादव, पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता सुनीत कुमार, संयुक्त निदेशक कृषि विस्तार दिनेश कुमार जागा सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

    Related Story

      Trending Topics

      Afghanistan

      134/10

      20.0

      India

      181/8

      20.0

      India win by 47 runs

      RR 6.70
      img title
      img title

      Be on the top of everything happening around the world.

      Try Premium Service.

      Subscribe Now!