पीएम मोदी ही नहीं, भाजपा के 25 सांसदों ने भी दिया राजस्थान की जनता को धोखा- खड़गे

Edited By Afjal Khan, Updated: 16 Oct, 2023 07:06 PM

25 bjp mps including pm modi also betrayed rajasthan  kharge

कांग्रेस ने आज से राजस्थान में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है। राजस्थान के बारां में ईआरसीपी जन-जागरण अभियान के तहत कांग्रेस ने अपनी चुनावी अभियान की शुरुआत की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस अभियान की शुरुआत की और इस दौरान ईआरसीपी...

बारां। कांग्रेस ने आज से राजस्थान में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है। राजस्थान के बारां में ईआरसीपी जन-जागरण अभियान के तहत कांग्रेस ने अपनी चुनावी अभियान की शुरुआत की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस अभियान की शुरुआत की और इस दौरान ईआरसीपी के मुद्दे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। ईआरसीपी जन-जागरण अभियान के तहत आयोजित जनसभा में खड़गे ने कहा कि राजस्थान से भाजपा के 25 सांसद हैं और मोदी सरकार में कई केंद्रीय मंत्री हैं। जनता ने भाजपा सांसदों को चुनकर संसद भेजा, मगर यह भाजपा सांसद राजस्थान को ना पैसा दिला पाए और न ही पानी। पीएम मोदी ही नहीं, बल्कि भाजपा के 25 सांसदों ने भी राजस्थान की जनता को धोखा दिया है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर बोला तीखा हमला 

जनसभा सम्बोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि 'राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि वह सिंचाई योजना के लिए पैसे देंगे, लेकिन आज तक उसका पता नहीं है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार खुद 25 हजार करोड़ रु खर्च कर इस परियोजना को आगे बढ़ा रही है। मगर मोदी सरकार ने इसके लिए पैसे नहीं दिए। राजस्थान में पानी की समस्या है, लेकिन ऐसी योजनाओं में भी मोदी सरकार मदद नहीं करती। राजस्थान से भाजपा के 25 सांसद हैं और मोदी सरकार में कई केंद्रीय मंत्री हैं। जनता ने जिन सांसदों को चुनकर भेजा वो भी राजस्थान को न पैसा दिला पाए और न ही पानी।'

खड़गे ने की गहलोत सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ  

जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की भी जमकर तारीफ की। खड़गे ने कहा कि राजस्थान सरकार ने गारंटियां दी और वह पूरी की। प्रधानमंत्री मोदी ने वादा किया था कि वह हर साल दो करोड़ नौकरियां देगें, 15 लाख रुपए देंगे, लेकिन कुछ नहीं दिया। पीएम मोदी अपनी जुबान से मुकर गए, लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सभी वादे पूरे किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में लाल डायरी का जिक्र किया था। लाल डायरी में लिखा है कि आने वाले चुनाव में राजस्थान में फिर से कांग्रेस आने वाली है।

जातिगत जनगणना पर बोले खड़गे 

वहीं जातिगत जनगणना का मुद्दा उठाते हुए खड़गे ने कहा कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए। जातिगत जनगणना होगी तो ओबीसी वर्ग को उसका हक़ मिलेगा। खरगे ने कहा कि जनता कह रही है कि राजस्थान में फिर से कांग्रेस सरकार आनी चाहिए। इसलिए कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर प्रचार करना होगा। क्योंकि जब फिर से राजस्थान में कांग्रेस सरकार आएगी, तो 2024 में केंद्र में भी कांग्रेस सरकार आएगी।

कांग्रेस के ये दिग्गज नेता रहे मौजूद 

बता दें कि राजस्थान कांग्रेस ERCP मुद्दे को लेकर 13 जिलों में यात्रा निकालने वाली हैं। जिसका शुभारंभ आज बारां जिले से किया गया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस यात्रा की शुरुआत की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी समेत कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!