राजस्थान को ओपीएस के लिए नहीं मिलेगी केन्द्र से राशि, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जयपुर में दिए बड़े बयान

Edited By Afjal Khan, Updated: 20 Feb, 2023 07:09 PM

nirmala_sitaraman_in_jaipur_big_statements_on_gehlot_government

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जयपुर आई और राजस्थान की गहलोत सरकार पर जमकर निशाने साधे । मुख्यमंत्री गहलोत ने ओपीएस को लेकर बयान दिया था कि केन्द्र सरकार इस पेटे में राशि जारी करे। लिहाजा, जयपुर आई निर्मला सीतारमण ने इसी पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि...

जयपुर। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को जयपुर पहुंची। जहां उन्होंने राजस्थान की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री गहलोत ने ओपीएस को लेकर बयान दिया था कि केन्द्र सरकार इस पेटे में राशि जारी करे। लिहाजा, जयपुर आई निर्मला सीतारमण के साथ आए वित्तीय सचिव विवेक जोशी ने इस पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि राजस्थान को ओपीएस के लिए राशि नहीं मिलेगी। पुरानी पेंशन योजना का जिक्र करते हुए निर्मला सीतारमण और उनके साथ आए वित्त सचिव ने कहा कि राज्य सरकार इसको टाल रही है। निर्मला सीतारमण ने ओपीएस को राजनीतिक मुद्दा बनाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जानते हैं कि OPS आज तो देना नहीं है, 30 साल बाद देना है। जब जिसकी सरकार होगी वो देखेगी, आज तो इस मुद्दे को भुनाया जाए। 
 

ईआरसीपी में देरी के लिए गहलोत सरकार है जिम्मेदार

निर्मला सीतारमण ने ईआरसीपी प्रोजेक्ट में देरी के लिए गहलोत सरकार को जिम्मेदार ठहराया । निर्मला सीतारमण ने कहा कि नर्मदा नदी के पानी को गुजरात तक नहीं पहुंचने के लिए यूपीए सरकार ने रोका था । कांग्रेस का हमेशा प्रयास रहा कि गैर कांग्रेस सरकार वाले राज्यों को बड़ी से बड़ी मुसीबत में ही मदद न दी जाए । यूपीए सरकार में हमेशा से कांग्रेस और गैर कांग्रेस का खेल खेला है । निर्मला सीतारमण ने पीएम मोदी के दौसा दौरे के दौरान दिए गए बयान पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस पर व्यापक बातचीत की है। 

बजट भाषण में गफलत पर ली चुटकी 

निर्मला सीतारमण ने राजस्थान में बजट सत्र के दौरान हुई घटना पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री ने पुराना बजट पढ़ दिया, भगवान किसी भी वित्त मंत्री के साथ ऐसा न करें। परंतु बजट की घोषणा में वो ही बोले, जो पूरा कर सकें। अगर राज्य के पास पैसे हैं तो घोषणा करें, किसी और के ऊपर जिम्मेदारी न छोड़े । अपने जयपुर दौरे में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने महंगाई को लेकर केन्द्र सरकार द्वारा उठाए जाने वाले कदमों की जानकारी दी और कहा कि आने वाले वक्त में इसका असर दिखेगा । 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!