स्वराशि का मंगल भारत को दिला सकता है जीत, मंगल करेगा आस्ट्रेलिया का अमंगल

Edited By Afjal Khan, Updated: 19 Nov, 2023 10:20 AM

mars in own sign can bring victory to india

पूरे विश्व की निगाहें वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर टिकी हुई है। भारतीय क्रिकेट टीम चौथी बार वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। आखिर भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी

पूरे विश्व की निगाहें वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर टिकी हुई है।  भारतीय क्रिकेट टीम चौथी बार वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। आखिर भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी और सभी के मन में यह कयास था कि इस बार वर्ल्ड कप में कौन चैंपियन होगा। पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर - जोधपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास ने बताया कि देशभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए 19 नवंबर का दिन काफी खास है। अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में ये मैच खेला जाएगा। अभी तक टीम इंडिया एक भी मैच न हारकर फाइनल तक पहुंच चुकी है। भारत से सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात दी थी। वहीं, आस्ट्रेलिया की बात करें, तो शुरुआती 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और फाइनल में भारत के सामने खड़े है। ऐसे में हर किसी को ये बात जानने की लालसा बड़ी हुई है आखिर कौन सी टीम बनेगी  वन डे वर्ल्ड कप का बादशाह। ग्रह और नक्षत्रों के हिसाब से भी काफी हद तक इस बारे में जाना जा सकता है।

ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास ने बताया कि भारत अब तक 2 बार वर्ल्ड कप में विश्वविजेता बनी है। पहली बार 1983 में भारत ने जब वर्ल्ड कप की ट्राफी हासिल की थी।  तब बृहस्पति वृश्चिक राशि में थे।  उसके बाद 2011 में जब भारत को दूसरी बार जीत मिली तब बृहस्पति मेष राशि, राहु वृश्चिक और शनि कन्या राशि में थे। दोनों पक्षों की कुंडलियों का मिलान करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी है। संकेत मिलता है कि पूरी संभावना है कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी भारत ही उठाएगा। भारत की कुंडली वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया की तुलना में कहीं बेहतर और मजबूत है, जो मैच के दिन अपने विरोधियों को मात देने के लिए भारतीय खिलाड़ियों में उत्साह, ऊर्जा, ईमानदारी और समर्पण प्रदान करेगी।

ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास ने बताया कि नवंबर 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बने राहुल द्रविड़ की उपलब्ध कुंडली 11 जनवरी 1973 , रात्रि 11: 50 मिनट , इंदौर, मध्य प्रदेश की है जिसमें वर्तमान में चन्द्रमा में केतु की विंशोत्तरी दशा चल रही है। भारत के इस दिग्गज बल्लेबाज़ रहे वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ की कन्या लग्न की कुंडली में सप्तम भाव में बैठे चन्द्रमा लग्न पर अपनी पूर्ण दृष्ट डाल कर उनको एक सौम्य व्यक्तित्व देते हैं। पराक्रम के तीसरे घर में बैठे वृश्चिक राशि में मंगल का भाग्य के नवम भाव में बैठे शनि से दृष्टि संबंध बन रहा है जो की उनको एक धैर्यवान खिलाडी और अब एक बेहद प्रतिभाशली क्रिकेट कोच बनता है जिसके नेतृत्व में टीम अपने सभी मैच जीत कर फाइनल तक पहुंच गई है। चन्द्रमा में केतु में गुरु की वर्तमान विंशोत्तरी दशा इनके लिए शुभ है, अत: टीम का प्रदर्शन फाइनल मैच में भी अच्छा रहेगा।

ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास ने बताया कि अगर ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमों की कुंडली देखें, तो इसमें टीम इंडिया का पलड़ा काफी भारी लग रहा है। भारत की जन्म कुंडली की बात करें, तो इस समय चंद्रमा की महादशा में शुक्र की अंतर्दशा चल रही है, जो दिसंबर की शुरुआत तक चलेगा। इसके साथ ही वृषभ लग्न की कुंडली है जिसमें गजकेसरी, बुधादित्य, मंगल आदित्य जैसे शुभ योग बन रहे हैं। ऐसे में भारत के जीतने के प्रबल योग बन रहे हैं।

 

2011 की तरह है भारत के ग्रह और नक्षत्र

भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक डा. अनीष व्यास ने बताया कि इस बार बार भी बृहस्पति मेष राशि और राहु मीन राशि में है। वहीं बात शनि की करें तो वो अपने मूल त्रिकोण राशि में है। इसके अलावा मंगल भी स्वग्रही यानी वृश्चिक राशि है। जो भारत की स्तिथि को मजबूत करती है। हालाकिं बात आस्ट्रेलिया की करें तो उसके भी सितारे मजबूत है और इस फाइनल में दोनों के बीच कड़ी टक्कर होगी।

 

रोहित शर्मा की कुंडली में गजकेसरी योग

कुण्डली विश्ल़ेषक डा. अनीष व्यास ने बताया कि सिर्फ भारतीय टीम ही नहीं, कप्तान रोहित शर्मा की राशि के अनुसार भी जीत के योग बन रहे हैं। रोहित शर्मा की राशि तुला है और उनकी कुंडली में गजकेसरी योग बना हुआ है जो भारत की विजय में अहम भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में फाइनल में विजय के साथ वर्ल्ड कप जीतने की संभावनाएं बनी हुई हैं।

 

ऑस्ट्रेलिया टीम की कुंडली

भविष्यवक्ता डा. अनीष व्यास ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया टीम  की जन्म कुंडली की बात करें, तो मेष राशि है और गोचर कुंडली में प्रबल गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है। इसी कारण वह फाइनल तक पहुंचने में कामयाब हुई है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की राशि कन्या है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की राशि के अनुसार पैट की राशि छठवीं है और कप्तान की राशि से ऑस्ट्रेलिया की राशि आठवीं है। ऐसे में षडाष्टक योग बन रहा है, जो ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए अच्छा साबित नहीं हो सकता है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की बात करें, तो उनका राशि कन्या है। इस राशि में पहले से ही गुरु ग्रह विराजमान है। जिसके कारण वह फाइनल तक पहुंचने में सफल हो पाए हैं।

 

स्टेडियम भी बन रहा है जीत का साथी

कुण्डली विश्ल़ेषक डा. अनीष व्यास ने बताया कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में आमने-सामने होंगे। गुजरात की बात करें, तो चंद्रमा मकर राशि में विराजमान है और गुजरात की राशि भी मकर है। इसके साथ ही स्टेडियम की बात करें, तो वृश्चिक राशि है। इस योग से देखें, तो  ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टेडियम वृश्चिक राशि अष्टम में है, जोकि अच्छा नहीं माना जा रहा है। वहीं, भारत की बात करें, तो स्टेडियम की राशि सप्तम में है और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा  की राशि तुला स्टेडियम की वृश्चिक राशि के लाभ भाव है।

 

मंगल करेगा आस्ट्रेलिया का अमंगल

भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक डा. अनीष व्यास ने बताया कि इसके अलावा 19 नवम्बर 2023 को दोपहर में 2 बजे से मैच की शुरुआत होगी और 2:10 मिनट पर मीन लग्न होगा। इसके अलावा राहु सप्तम भाव में और केतु शुक्र के साथ कन्या राशि में नीच का फल देगा। वहीं शत्रु भाव का स्वामी बुध अपने आठवें स्थान में मंगल की राशि में पीड़ित होगा। जिससे विरोधी टीम को एक साथ कई बड़े विकेट का नुकसान हो सकता है। ग्रहों की चाल इस ओर इशारा करती है। इसका फायदा भारत को मिलेगा और भारत इस वर्ल्ड कप में फिर 2011 का इतिहास दोहराकर विश्वविजेता बन सकती हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!