HEADLINE- राजस्थान के दो दिग्गज और एक दूसरे के धुर विरोधी नेताओं की हरियाणा में मुलाकात ने मचाई खलबली

Edited By Kuldeep Kundara, Updated: 24 Sep, 2024 04:53 PM

the meeting of two stalwarts of rajasthan

राजस्थान के दो दिग्गज और एक दूसरे के धुर विरोधी नेताओं की इस मुलाकात ने सूबे की सियासत में चर्चाओं की सरगर्मी बढ़ा दी है। राजस्थान के मुद्दों पर सोशल मीडिया और राजनीतिक मंचों पर एक दूसरे की मुखालफत करते शेखावटी के ये दो नेता, जिस गर्मजोशी से हरियाणा...

ये जो तस्वीर आप अपनी स्क्रीन पर देख रहे हैं। इससे शायद आप भी चौंक गए होंगे। तस्वीर हरियाणा की हैं, मगर खलबली राजस्थान की सियासत में मच गई हैं। राजस्थान के दो दिग्गज और एक दूसरे के धुर विरोधी नेताओं की इस मुलाकात ने सूबे की सियासत में चर्चाओं की सरगर्मी बढ़ा दी है। राजस्थान के मुद्दों पर सोशल मीडिया और राजनीतिक मंचों पर एक दूसरे की मुखालफत करते शेखावटी के ये दो नेता, जिस गर्मजोशी से हरियाणा में मिले हैं। सियासी किस्सों का बाजार गर्म है। ये वही राजेन्द्र राठौड़ और गोविंद सिंह डोटासरा हैं जो एक दूसरे के धूर विरोधी है और एक दूसरे के सियासी हितैषी भी। जी हां, याद कीजिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन दास अग्रवाल ने मंच से राजेन्द्र राठौड़ की गैरमौजूदगी पर तंज कसा था। उस घटना पर राजस्थान के जिस नेता ने सबसे पहले आपत्ति दर्ज की वो गोविंद सिंह डोटासरा ही थे। राजेन्द्र राठौड़ ने उस वक्त डोटासरा की टिप्पणियों का कोई जवाब नहीं दिया लेकिन यकीनन उस वक्त मिले समर्थन को राजेन्द्र राठौड़ भूले नहीं होंगे। वैसे सियासत में, अक्सर ऐसा होता है कि संसद, विधानसभा या सार्वजनिक मंचों पर परस्पर विरोधी नेता, एक-दूसरे पर तल्ख सियासी वार करते हैं लेकिन किसी गैर-राजनीतिक मंच या मुलाक़ातों में उनके रिश्ते उतने ही सहज नजर आते हैं। इस तस्वीर ने भी दोनों के बीच ऐसे ही सहज रिश्तों की और इशारा किया है। अब दोनों शख्स राजनीतिक हैं तो जाहिर है राजनीति कयासबाजी तो चलेगी ही, दोनों के मुस्कुराते चेहरे भी बता रहे हैं कि हाल-चाल पूछने की आत्मियता तो है ही मगर साथ ही ख़बर नवीसों तक ये फोटो जाने वाली है और नई राजनीतिक रंगत की खबरें आने वाली है। 

दरअसल हरियाणा में चुनाव होने हैं, जिसे लेकर चुनावी प्रचार-प्रसार जोरों से चल रहा हैं। ऐसे में दोनों ही नेता चुनाव प्रचार के सिलसिले में हिसार पहुंचे हैं और इसी दौरान दोनों की ये मुलाकात हुई। इससे पहले भी ऐसी ही कुछ तस्वीरें वायरल हुई थी। जिन्हें लेकर भी चर्चाएं जोरों पर रही। वैसे दो विरोधी नेताओं से मिलने की ये पहली और आखिरी तस्वीर नहीं है। इससे पहले राजधानी जयपुर में कुछ दिन पहले एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। जिसमें गोविंद सिंह डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा की मुलाकात हुई थी। इसके अलावा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और गोविंद सिंह डोटासरा का भी एक वीडियो जमकर वायरल हुआ था, जिसमें दोनों साथ में ठहाके लगाते हुए नजर आ रहे थे। हां, कॉमन बात यह ज़रूर है कि बीजेपी में नेता बदल रहे हैं लेकिन वायरल तस्वीरों में गोविंद सिंह डोटासरा ही छाए हुए हैं. सियासी गलियारों में लोग चुहलबाजी कर रहे हैं कि डोटासरा जी के लिए पायलट और गहलोत के नेपत्थ में काम करने का वक्त शायद चला गया. इसीलिए मुस्कुराहट ज्यादा है।

 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!