अपनी पगड़ी के साथ मैं बॉलीवुड में अपनी एक पहचान बनाऊंगा- सिख अभिनेता जगजीत सिंह रिसम

Edited By Afjal Khan, Updated: 02 Mar, 2023 03:48 PM

with my turban i will make a mark in bollywood sikh actor jagjit singh risam

अभिनेता जगजीत सिंह रिसम आगामी फिल्म 'द एरा ऑफ 1990' में एक सिख पुलिस वाले की भूमिका निभा रहे हैं। जिसमें सारा खान, अर्जुन मन्हास और मीर सरवर हैं। फिल्म में जगजीत, "मेरी पगड़ी मुझे झुकना नहीं सिखाती" जैसे दमदार डायलॉग बोलते नजर आएंगे, जो निस्संदेह कई...

अभिनेता जगजीत सिंह रिसम आगामी फिल्म 'द एरा ऑफ 1990' में एक सिख पुलिस वाले की भूमिका निभा रहे हैं। जिसमें सारा खान, अर्जुन मन्हास और मीर सरवर हैं। फिल्म में जगजीत, "मेरी पगड़ी मुझे झुकना नहीं सिखाती" जैसे दमदार डायलॉग बोलते नजर आएंगे, जो निस्संदेह कई दिल जीत लेगा।

जम्मू और कश्मीर के अभिनेता जगजीत सिंह रिसम, जिन्होंने 2014 में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और पूरे भारत में कई फैशन शो में भाग लिया। उन्होंने कई पुरस्कार और ट्रॉफियां जीतकर अपने शहर को गौरवान्वित किया है। साथ ही उन्होंने फिल्म निर्माण और अभिनय के लिए अपने जुनून को पुरा करने के लिए खुदकी प्रोडक्शन कंपनी एच.एस. रिस्सम प्रोडक्शन्स शुरु की। अपने बैनर के तहत उन्होंने दो प्रमुख बॉलीवुड फिल्में 'द एरा ऑफ़ 1990' और बी टाउन का निर्माण किया जो भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के लिए तैयार हैं।

अपने मॉडलिंग के दिनों में उन्होंने अपने अभिनय कौशल्य को निखारने के लिए कई मंचीय नाटक में भी भाग लिया। जिससे उन्हें अपने अभिनय करियर में आगे बढ़ने में मदद मिली। जगजीत ने अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी शुरू कर अपने लिए एक प्लेटफॉर्म स्थापित किया। उन्होंने अपने द्वारा निर्मित दो प्रोजेक्ट्स 'द एरा ऑफ़ 1990' और 'बी टाउन' में भी अभिनय किया। बाद में वे नेटफ्लिक्स, स्टार गोल्ड और अन्य कई ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई फिल्मों में दिखाई दिए।

सिख अभिनेता जगजीत सिंह रिसम ने कहा कि "मैं अपनी पगड़ी से बॉलीवुड में अपनी एक पहचान बनाऊंगा। हम सिख पुरुषों के लिए पगड़ी हमारा ताज है, यह हमारे स्वाभिमान, हमारे गौरव की निशानी है।" मैं अपने आदर्शों पर कायम हूं। मेरे पिता ने भी मुझे यही सलाह दी कि मैं अपनी पगड़ी गर्व के साथ रखूं और जो भी पेशा चुनूं उसमें अपने समुदाय को गौरवान्वित करूं।

अभिनेता जगजीत सिंह कहते हैं कि 'मैं एक अभिनेता और एक जुनूनी फिल्म निर्माता हूं और मैं हमेशा सिनेमा जगत से प्रभावित रहा हूं।' मैं एक बिजनेस परिवार से आता हूं। जो ईश्वर की कृपा से अत्यधिक प्रगतिशील और सफल है। फिर भी एक अभिनेता बनना और फिल्में बनाना मेरी किस्मत में था। बॉलीवुड एक क्रिएटिव इंडस्ट्री है और हर कोई अपने संबंधित क्षेत्र में अपना नाम बनाना चाहता है।

इसी तरह अभिनय और फिल्म निर्माण के मेरे प्यार ने मुझे यहां तक लाया है।  मैं अपनी आगामी फिल्म 'द एरा ऑफ 1990' की रिलीज से बेहद खुश हूं, जो 17 मार्च, 2023 को रिलीज होने वाली है। फिल्म में मेरी भी एक महत्वपूर्ण भूमिका है और अपने सह-कलाकारों से मैने बहुत कुछ सीखा है।

हर दिन मेरे लिए कुछ नया सीखने का अनुभव है। मैं अपने समुदाय को गौरवान्वित करते हुए इस इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने की उम्मीद करता हूं। मैं अपने निर्देशक और दोस्त शाहिद काज़मी को विशेष रूप से मेरे किरदार की बारीकियों को सीखने में उनके समर्थन और सहायता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।
आशा है कि मेरा परफॉर्मेंस मुझे दर्शकों के दिलों में जगह बनाने की अनुमति देगा और मुझे विश्वास है कि मेरे प्रोडक्शन की महत्वाकांक्षी फिल्म 'द एरा ऑफ 1990' दर्शकों से अनुकूल प्रतिक्रिया प्राप्त करेगी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!