गोगामेडी की हत्या के बाद अब बॉलीवुड के ‘भाईजान’ को लेकर जारी हुआ अलर्ट, सलमान से पुरानी है दुश्मनी

Edited By Afjal Khan, Updated: 05 Dec, 2023 06:45 PM

alert on salman khan after gogamedi

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद मुंबई में सलमान खान की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. बता दे कि बिश्नोई समाज से आने वाला लॉरेंस बिश्नोई उस समय चर्चाओं में आए जब सलमान खान को धमकी देने के मामले में उसके गैंग के मेंबर को गिरफ्तार कर...

गुलाबी नगरी में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी. वारदात के वक्त वो अपने घर पर ही थे. उसी समय स्कूटी सवार 2 बदमाश वहां पहुंचे. उनके घर के अंदर जाकर बैठे कुछ बातचीत कि फिर दोनों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इसमें चार गोलियां सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को लगी. उनके साथ मौजूद कुछ अन्य लोगों को भी गोली लगी. सभी को आनन-फानन में मानसरोवर स्थित मेट्रो मास अस्पताल ले जाया गया. जहां वहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

घटना के बाद भाईजान को लेकर जारी अलर्ट

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद मुंबई में सलमान खान की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. बता दे कि बिश्नोई समाज से आने वाला लॉरेंस बिश्नोई उस समय चर्चाओं में आए जब सलमान खान को धमकी देने के मामले में उसके गैंग के मेंबर को गिरफ्तार कर लिया गया. दरअसल, साल 2018 में लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को पहली बार जान से मारने की धमकी दी थी. तब से अभी तक सलमान खान इस गैंग के निशाने पर हैं. साल 1998 के काले हिरण के शिकार मामले में सलमान फंसे हैं, जिसको लेकर लॉरेंस अब सलमान से बदला लेना चाहता है. लॉरेंस ने खुलासा किया था कि साल 2018 में सलमान की हत्या की पूरी साजिश रच ली थी. काला हिरण चिंकारा को बिश्नोई समाज में काफी पवित्र माना जाता है. ऐसे में काले हिरण के शिकार मामले में अभियुक्त सलमान खान को लॉरेंस गैंग के मेंबर संपत नेहरा ने जान से मारने की धमकी दी थी.

ये भी पढ़े - Jaipur: राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी

लॉरेंस गैंग पर ईडी का एक्शन, हरियाणा और राजस्थान में छापेमारी  

ED ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के खिलाफ मनी लॉर्डिंग की जांच के सिलसिले में मंगलवार 5 दिसंबर 2023 को हरियाणा और राजस्थान में कई स्थानों पर छापे मारे की. अधिकारियों ने जानकारी दी कि केंद्रीय जांच एजेंसी धन शोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत की जा रही है.जांच के तहत दो राज्यों में करीब 12 स्थानों पर तलाशी ली गई. एनआईए, हरियाणा पुलिस और कुछ अन्य राज्य की पुलिस ने बिश्नोई और उसके साथी सतविंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड के खिलाफ मामले दर्ज कर आरोप पत्र दाखिल कर दिए है. प्रवर्तन निदेशालय ने इन्हीं FIR एवं आरोप पत्रों के आधार पर कार्रवाई की. अभी जेल में बंद बिश्नोई पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले के आरोपियों में से एक है. 

ये भी देखे -  Sukhdev Singh Gogamedi की गोली मारकर हत्या, Live Video आया सामने |Lawrence Bishnoi | Vasundhara raje  

 शेख के देश में बैठा है बिश्नोई गैंग का खास गुर्गा

बीकानेर जिले के लूणकरणसर का रहने वाला लॉरेंस बिश्नोई गैंग का खूंखार गुर्गा रोहित गोदारा. साल 2010 से ही वो जरायम की दुनिया में सक्रिय है. छोटे-मोटे घटनाओं को अंजाम देने के बाद वो लॉरेंस के संपर्क में आया, उसके बाद उसकी गैंग में शामिल होकर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने लगा. जब पुलिस का शिकंजा कसने लगा तो साल 2022 में रोहित दिल्ली से फर्जी पासपोर्ट बनवा कर दुबई निकल गया. वहां से सोशल मीडिया एप के जरिए गिरोह के लोगों के साथ जुड़ा रहता है. विदेश में बैठे हुए अपने गुर्गों को सुपारी देता है.

लॉरेंस बिश्नोई कनेक्शन और आनंदपाल सिंह

गैंगस्टर आनंदपाल सिंह एनकाउंटर के बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी उर्फ सुखा उर्फ सुखिया काफी चर्चाओं में ते उसका कारण था उनके शव को रखकर एक हफ्ते तक प्रदर्शन किया था. उस समय उनके कई भडकाऊ भाषण वायरल हुए थे. जिसके बाद उनके खिलाफ प्रदेश के जसवंतगढ़ थाने के नागौर में आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 332, 353, 307, 3 PDPP एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ. एक वक्त ऐसा भी था जब आनंदपाल सिंह और लॉरेंस बिश्नोई एक साथ मिलकर कई राज्यों में रंगदारी वसूलते थे.

ये भी पढ़े - करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव की हत्या का वीडियो आया सामने, एक आरोपी का हुआ एनकाउंटर

गोगामेड़ी के घर में घुसकर मारी गोली

मिली जानकारी के अनुसार पिकंसिटी के श्याम नगर जनपथ स्थित अपने घर पर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी कुछ लोगों के साथ बैठे हुए थे. फिर कुछ देर बाद कुछ लोग गाड़ी से आए और गार्ड से बात कर अंदर आए कुछ देर बातचीत की और फिर बाद में गोलियां चला दी. जिससे आसपास के लोग इधर-उधर भागे, लेकिन बदमाश सुखदेव सिंह को निशाना बनाकर फायरिंग कर रहे थे. उन्हें एक के बाद एक चार गोलियां लगी. वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची.

एक्शन में एक हमलावर की मौत, दो फरार

घटना को लेकर जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है. वारदात के समय क्रॉस फायरिंग के दौरान एक हमलावर नवीन सिंह शेखावत की मौत हो गई. जो जयपुर के शाहपुरा का रहने वाला था. वो एक कपड़े की दुकान पर काम करता था. इसके अलावा दो हमलावर स्कूटी छीन मौके से फरार हो गए. वो सुखदेव सिंह के जानने वाले थे, क्योंकि सिक्योरिटी गार्ड से बातचीत करने के बाद अंदर गए थे. गोगामेड़ी के कहने पर उन्हें अंदर बुलाया गया था. बातचीत के दौरान उनके उपर फायरिंग की गई है.

फिल्म मामले को लेकर मारा था भंसाली को थप्पड़, आए थे सुर्खियों

आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर के बाद पहली बार गोगामेड़ी तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली को शूटिंग सेट पर जाकर थप्पड़ मार दिया था. उस समय भंसाली फिल्म 'पद्मावत' की शूटिंग कर रहे थे. करणी सेना ने फिल्म में राजपूतों के अपमान का आरोप लगाकर जबरदस्त विरोध किया था. आखिरकार भंसाली को अपनी फिल्म का नाम बदलकर पद्मावती से पद्मावत करना पड़ा था. इसके साथ ही कई दृश्यों और संवादों में संशोधन किया गया था.

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!